A
Hindi News खेल अन्य खेल क्लाइम्बिंग स्पोर्ट के 2 बड़े टूर्नामेंट कोरोना के कारण रद्द, स्विट्जरलैंड में होना था आयोजन

क्लाइम्बिंग स्पोर्ट के 2 बड़े टूर्नामेंट कोरोना के कारण रद्द, स्विट्जरलैंड में होना था आयोजन

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिससे खेल जगत भी अछूता नहीं है। कोरोना के कारण पहले ही टोक्यो ओलंपिक को 1 साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब इस वायरस की मार क्लाइम्बिंग स्पोर्ट पर भी पड़ी है।

<p>क्लाइम्बिंग स्पोर्ट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES क्लाइम्बिंग स्पोर्ट के 2 बड़े टूर्नामेंट कोरोना के कारण रद्द, स्विट्जरलैंड में होना था आयोजन

पेरिस| कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिससे खेल जगत भी अछूता नहीं है। कोरोना के कारण पहले ही टोक्यो ओलंपिक को 1 साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब इस वायरस की मार क्लाइम्बिंग स्पोर्ट पर भी पड़ी है।

इंटरनेशनल फेडेरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइम्बिंग (आईएफएससी) ने कोविड-19 के कारण स्विट्जरलैंड के मेइरिनगेन और विल्लार्स में होने वाले दो विश्व कप रद्द कर दिए हैं। आईएफएससी ने एक बयान में कहा, "बीते सप्ताहों में कई प्रयास करने के बाद आईएफएससी और स्विस एल्पाइन क्लब ने स्विट्जरलैंड में 2020 में होने वाले दो विश्व कप को रद्द करने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा, "यह फैसला कोरोनावयारस के कारण फैली मौजूदा स्थिति और स्विट्जरलैंड सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों को ध्यान में रखकर लिया है।" बता दें, मेइरिनगेन में होने वाला टूर्नामेंट 2020 विश्व कप सीरीज की शुरुआत होना था जो तीन से चार अप्रैल के बीच खेला जाता, जबकि विल्लार्स में होने वाला विश्व कप 2 से 4 जुलाई के बीच खेला जाता।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां पर रोक लगी हुई हैं जबकि कुछ बड़े खेल आयोजनों को लंबे समय के लिए स्थगित कर दिया गया है जिसमें टोक्यो ओलंपिक के अलावा आईपीएल का 13वां सीजन और कई फुटबॉल लीग भी शामिल हैं।

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में करीब 2 लाख 71 हजार लोग मौत का शिकार हो चुके हैं और अभी भी 26 लाख लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अगले साल भी टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। इस बीच कई लोगों ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी और स्टॉफ के लिए कोरोना वैक्सीन अनिवार्य किए जाने का सुझाव दिया है।

(With IANS inputs)