A
Hindi News खेल अन्य खेल स्पेनिश फुटबॉल क्लब वालेंसिया के 35 फीसदी खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में

स्पेनिश फुटबॉल क्लब वालेंसिया के 35 फीसदी खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में

स्पेनिश फुटबॉल क्लब वालेंसिया ने पुष्टि करते हुए बताया है कि उसके 35 फीसदी खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य कोरोनावायरस से पीड़ित पाए गए हैं। 

35% of Spanish football club Valencia players hit Covid-19- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 35% of Spanish football club Valencia players hit Covid-19

लंदन। स्पेनिश फुटबॉल क्लब वालेंसिया ने पुष्टि करते हुए बताया है कि उसके 35 फीसदी खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य कोरोनावायरस से पीड़ित पाए गए हैं। क्लब ने एक बयान में कहा है कि यह वायरस हाल ही में टीम के मिलान के दौरे से आया है जहां वो चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 के पहले चरण के मैच में एटलांटा से भिड़ने गए थे। एक दिन बाद ही इटली के अधिकारियों इसे जोखिम भरा स्थान घोषित कर दिया था।

बयान के मुताबिक, "क्लब द्वारा यूईएफए चैम्पियंस लीग में एटलांटा के खिलाफ 19 फरवरी को मिलान में खेले गए मैच में सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने के बाद, जिसमें टीमों और क्लब के कर्मचारियों के बीच दूरी बनाए रखना शामिल रहा। हालिया परिणामों से पता चला है कि इस तरह के मैचों के कारण हमारी टीम की कोरोनावायरस की जांच 35 फीसदी सकारात्मक आई है।"

क्लब ने रविवार को ही बताया था कि उसके पांच खिलाड़ी कोरोनावयारस से पीड़ित हैं जिनमें डिफेंडर इज्क्वेएल गैरे शामिल हैं।

स्पेन में बड़ी फुटबाल लीगों को भी कोरोनावायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

स्पेन के फुटबाल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया जिन्होंने मलाग स्थित क्लब एटलेटिको पोटार्डा अल्टा की यूथ टीम मैनेजर के तौर पर काम किया था उनकी इसी बीमारी के कारण 21 साल की उम्र में निधन हो गया।