A
Hindi News खेल अन्य खेल ला लीगा में 5 खिलाड़ी और पुर्तगाल लीग में 3 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

ला लीगा में 5 खिलाड़ी और पुर्तगाल लीग में 3 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस महामारी के बीच यूरोप के कई देश अपने यहां फुटबॉल लीग को वापस शुरू करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। लेकिन उनकी इस योजना को उस समय बड़ा झटका लगा जब स्पेन की फुटबाल लीग ला लीगा ने रविवार को बताया कि देश की शीर्ष दो डिवीजन में पांच खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

<p>ला लीगा में 5 खिलाड़ी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ला लीगा में 5 खिलाड़ी और पुर्तगाल लीग में 3 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस महामारी के बीच यूरोप के कई देश अपने यहां फुटबॉल लीग को वापस शुरू करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। लेकिन उनकी इस योजना को उस समय बड़ा झटका लगा जब स्पेन की फुटबाल लीग ला लीगा ने रविवार को बताया कि देश की शीर्ष दो डिवीजन में पांच खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बयान के मुताबिक, "ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने के लिए ला लीगा के स्टाफ का अनिवार्य मेडिकल टेस्ट कराया गया जिसमें कोविड-19 के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।"

बयान के मुताबिक, "ला लीगा सैंटेनडेर और ला लीगा स्मार्टबैंक क्लब के पांच खिलाड़ी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।" बयान में कहा गया है, "डाटा सुरक्षा नियम के मद्देनजर ला लीगा को खिलाड़ियों की पहचान नहीं बताई गई है।" कोरोनावायरस के कारण स्पेन में फुटबाल के सभी मैच 12 मार्च से रोक दिए गए हैं। अभी हाल ही में खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग करना शुरू किया था क्योंकि लीग के जून के मध्य में शुरू होने की संभावना है।

ला लीगा के अलावा पुर्तगाल की लीग में भी 3 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पुर्तगाल के शीर्ष क्लब विटोरिया गुइमारेस ने पुष्टि की है कि उसके तीन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। पुर्तगाल की प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत अभ्यास शुरू दिया है। वे मई के आखिर में सत्र फिर से शुरू करने की तैयारियां कर रहे हैं। क्लब ने खिलाड़ियों की पहचान उजागर किये बिना बयान में कहा कि खिलाड़ियों को क्वॉरंटाइन में भेज दिया गया है। शुक्रवार को क्लब के सारे स्टाफ, कोच और खिलाड़ियों की जांच के बाद इन खिलाड़ियों के संक्रमित होने की बात पता चली।

(With IANS and PTI Inputs)