A
Hindi News खेल अन्य खेल बिंद्रा ने IOA को सस्पेंड करने के खेल मंत्रालय के फैसले की तारीफ की

बिंद्रा ने IOA को सस्पेंड करने के खेल मंत्रालय के फैसले की तारीफ की

पूर्व ओलंपियन अभिनव बिंद्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) को निलंबित करने के खेल मंत्रालय के फैसले का शनिवार को समर्थन किया और इसे अच्छा कदम बताया।

Abhinav Bindra | Getty Images- India TV Hindi Abhinav Bindra | Getty Images

नई दिल्ली: पूर्व ओलंपियन अभिनव बिंद्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) को निलंबित करने के खेल मंत्रालय के फैसले का शनिवार को समर्थन किया और इसे अच्छा कदम बताया। IOA ने दो दागी प्रशासकों पूर्व अध्यक्षों सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था जिसके बाद खेल मंत्रालय ने यह कदम उठाया। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले IOA के फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी क्योंकि दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। विजय गोयल की अगुआई वाले खेल मंत्रालय ने इसके बाद शुक्रवार को IOA को निलंबित कर दिया। बिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा, ‘ओलंपिक अभियान और विशेषकर भारत में अभियान को स्वायत्ता के पीछे नहीं छिपाया जा सकता। यह सुशासन और नैतिकता का समय है।’

भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विजेता बिंद्रा ने कहा, ‘भारतीय खेलों मंे बदलाव सिर्फ बहुमत से होगा। भारत में कानून जरूरी है। भारतीय खेलों और विजय गोयल का IOA को निलंबित करने का अच्छा कदम।’

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को कड़ा रूख अपनाते हुए IOA को तब तक निलंबित कर दिया जब तक कि वे दागी कलमाड़ी और चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने के फैसले को नहीं पलटते। सरकार ने यह कदम उस समय उठाया जब IOA ने समयसीमा के भीतर उसके कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया।