A
Hindi News खेल अन्य खेल पहली के बाद दूसरी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप का भी होगा फ़ाइनल

पहली के बाद दूसरी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप का भी होगा फ़ाइनल

पहली वर्चुअल चैंपियनशिप को पिछले सप्ताह आयोजित किया गया था जिसमें निशानेबाजों ने कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण अपने घरों से ही निशाने लगाये। 

Shooters- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shooters

नई दिल्ली| ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के पहले चरण की सफलता से उत्साहित आयोजकों ने शनिवार को होने वाले इसके दूसरे चरण में 24 शॉट का फाइनल भी शामिल करने का फैसला किया है। अपनी तरह की इस पहली वर्चुअल चैंपियनशिप को पिछले सप्ताह आयोजित किया गया था जिसमें निशानेबाजों ने कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण अपने घरों से ही निशाने लगाये।

पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमोन शरीफ ने कहा, ‘‘इसमें 60 शॉट का क्वालीफाईंग दौर होगा। मैंने दूसरी चैंपियनशिप की दोनों स्पर्धाओं में 24 शॉट का फाइनल भी शामिल करने का फैसला किया है। निशानेबाजों ने इसमें काफी दिलचस्पी दिखायी है और लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी इसका आयोजन किया जा सकता है। ’’

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के दौरान जर्मन भाषा सीखने के साथ गिटार बजा रहे हैं निशानेबाज अभिषेक वर्मा

इस चैंपियनशिप के लिये इलेक्ट्रानिक टारगेट के अलावा इंटरनेट की सुविधा वाला मोबाइल फोन होना अनिवार्य है। इस चैंपियनिशप के पहले चरण में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार जैसे निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था जिनका तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने का इंतजार एक साल के लिये बढ़ गया है।