A
Hindi News खेल अन्य खेल पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में राफेल नडाल से भिड़ेंगे एलेक्जेंडर ज्वेरेव

पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में राफेल नडाल से भिड़ेंगे एलेक्जेंडर ज्वेरेव

सेमीफाइनल में अब टॉप सीड नडाल का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका को 6-3, 7-6 से हराया।

Alexander Zverev, Rafael Nadal, semi-finals, Paris Masters, sports- India TV Hindi Image Source : AP Rafael Nadal

स्पेन के राफेल नडाल ने पहला सेट हारने के बाद अगले दो सेट में शानदार वापसी करते हुए यहां जारी पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने शुक्रवार शाम को क्वार्टर फाइनल में हमवतन पाब्लो कैरेनो बुस्ता को 4-6, 7-5, 6-1 से मात दी।

पिछले सप्ताह ही अपने करियर की 1000वीं टूर मैच जीतने वाले नडाल ने अपने करियर में अब तक एक बार पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट नहीं जीता है। 13 साल पहले फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफाइनल में अब टॉप सीड नडाल का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका को 6-3, 7-6 से हराया। ज्वेरेव का वावरिंका के खिलाफ यह लगातार चौथी जीत है।

वहीं, ज्वेरेव को नडाल के खिलाफ पिछले छह मैचों में से पांच मैचों में हार मिली है। ज्वेरेव ने नडाल को पिछले साल एटीपी फाइनल में हराया था।

दूसरे सेमीफाइनल में डेनियल मेदवेदेव का मुकाबला मिलोस राओनिक से होगा। मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में डी श्चैटर्जमैन को 6-3, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।