A
Hindi News खेल अन्य खेल गोपीचंद को उम्मीद, भारतीय खिलाड़ी जीतेगा ऑल इंग्लैंड खिताब

गोपीचंद को उम्मीद, भारतीय खिलाड़ी जीतेगा ऑल इंग्लैंड खिताब

गोपीचंद ने इस खिताब को 2001 में जीता था और उनसे पहले प्रकाश पादुकोण ने 1980 में इस उपलब्धि को हासिल किया था। 

<p>गोपीचंद को उम्मीद,...- India TV Hindi Image Source : AP गोपीचंद को उम्मीद, भारतीय खिलाड़ी जीतेगा ऑल इंग्लैंड खिताब 

हैदराबाद: भारतीय बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने सोमवार को उम्मीद जतायी की आगामी ऑल इंग्लैंड खिताब को कोई भारतीय खिलाड़ी जीत कर 18 साल से चला आ रहा सूखा खत्म करेगा। गोपीचंद इस खिताब को जीतने वाले आखिरी भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने यह कारनामा 2001 में किया था। 

उन्होंने कहा कि इस साल मार्च में ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप और अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप बड़ी प्रतियोगिताएं है। साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि ये दोनों ऑल इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि इस बार कोई भारतीय खिलाड़ी ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट को जीतेगा। साइना (नेहवाल), (पीवी) सिंधू और (किदांबी) श्रीकांत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे ऐसा लग रहा कि इस साल ऑल इंग्लैंड में हमारा प्रदर्शन शानदार होगा।’’ 

भारतीय कोच ने कहा, ‘‘साइना ने हाल ही में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता है और सिंधू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए मुझे लगता है कि दोनों खिलाड़ी अच्छा कर सकते है। उम्मीद है कि हमारा कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा। खिताब जीते हुए 18 साल हो गये और मुझे लगता है कि इस साल हार का सिलसिला टूटेगा। 

गोपीचंद ने इस खिताब को 2001 में जीता था और उनसे पहले प्रकाश पादुकोण ने 1980 में इस उपलब्धि को हासिल किया था। 

उन्होंने श्रीकांत से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जतायी जो इन दिनों खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ श्रीकांत ने अच्छा किया है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिससे मुझे इस साल अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’’