A
Hindi News खेल अन्य खेल अमेरिकी फुटबॉलर जैक स्टेफेन और टायलर एडम्स ने जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति दिखाई एकजुटता

अमेरिकी फुटबॉलर जैक स्टेफेन और टायलर एडम्स ने जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति दिखाई एकजुटता

जैक स्टेफेन ने कहा कि अमेरिका के लिये खेलना उनके लिये गर्व की बात है लेकिन सवाल दागा कि अमेरिकी नेता उनके जैसे नागरिकों की रक्षा क्यो नहीं कर पा रहे।

American, footballer, Jack Stephen, Tyler Adams George Floyd- India TV Hindi Image Source : GETTY Protest for George Flyod 

बुंदेसलीगा के कई फुटबॉलरों के बाद अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर जैक स्टेफेन और टायलर एडम्स ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध को लेकर एकजुटता दिखाई है। स्टेफेन ने मंगलवार को एक बयान में कहा ‘ अब बहुत हो चुका’। उन्होंने कह कि वह पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए फ्लॉयड, ब्रेओना टेलर, अहमद आरबेरी और हर अफ्रीकी अमेरिकी के लिये बोल रहे हैं ।’’ 

उन्होंने कहा कि अमेरिका के लिये खेलना उनके लिये गर्व की बात है लेकिन सवाल दागा कि अमेरिकी नेता उनके जैसे नागरिकों की रक्षा क्यो नहीं कर पा रहे। वहीं एडम्स ने अपने जूतों की तस्वीर डाली है जिस पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ और ‘जस्टिस फोर जॉर्ज’ लिखा है । 

इससे पहले जर्मनी के बुंदेसलीगा के चार युवा फुटबॉलरों ने अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मौत और पुलिस के हाथों अन्य अश्वेत लोगों की हत्या के विरोध में बयान देते हुए इंसाफ की मांग की थी । इंग्लैंड के 20 वर्ष के विंगर जाडोन सांचो , मोरक्को के 21 साल के राइट बैक अशरफ हकीमी और 22 साल के मार्कस थुरम ने रविवार को मैदान पर बयान दिया। 

वहीं शाल्के के अमेरिकी मिडफील्डर वेस्टन मैकेनी ने विरोध जताया था। बोरूसिया डार्टमंड के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले सांचो ने पहले गोल के बाद जर्सी उतारी तो उनके टीशर्ट पर हाथ से लिखा था ‘ जस्टिस फोर जॉर्ज फ्लॉयड ।’’ इसके लिये इनकी शिकायत दर्ज कराई गई है । 

आपको बता दें कि अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मौत पिछले सप्ताह मिनीपोलिस में हो गई थी। एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने अपने घुटने से उनकी गर्दन को दबाए रखा था जिसकी वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई और उनकी मौत हो गई। फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन जारी हैं।