A
Hindi News खेल अन्य खेल गलतफहमी के चलते 13.1 मील तक 'हाफ मैराथन' दौड़ी ये महिला, सोशल मीडिया पर बना मजाक

गलतफहमी के चलते 13.1 मील तक 'हाफ मैराथन' दौड़ी ये महिला, सोशल मीडिया पर बना मजाक

इंग्लैंड के वर्सेस्टर सिटी में हाफ मैराथन का आयोजन 15 सितम्बर को किया गया।

Sheila Pereira- India TV Hindi Image Source : WORCESTER RUN/FACEBOOK Sheila Pereira

खेलकूद गतिविधियों और सोसाईटी के लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक रखने के लिए 'मैराथन' और 'हाफ मैराथन' का आयोजन भी किया जाता है। जिसमें भाग लेने के लिए लोगो का जुनून सर चढ़ बोलता है। लेकिन एक महिला को ये जुनून इतना भारी पड़ा की उसे पता ही नहीं चला मैराथन उसके देश में है या फिर 3200 मील दूसरे देश इंग्लैंड में, दौड़ने की चाहत रखने वाली ये महिला बिना कुछ सोचे समझे 13.1 मील तक दौड़ गई और बाद में पता चला की मैराथन उसके शहर में आयोजित ही नहीं हुई। इस तरह की गुगली के बाद सोशल मीडिया पर इस महिला का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। 

जी हाँ, अमेरिका के वर्सेस्टर मैसाचुसेट्स की रहने वाली महिला शीला परेरा को एक बड़ी गलतफहमी हो गई जिसके चलते वो अपने शहर में हाफ मैराथन समझकर अकेले 13.1 मील तक दौड़ी। 

दरअसल, इंग्लैंड के वर्सेस्टर सिटी में हाफ मैराथन का आयोजन 15 सितम्बर को किया गया। इसको अमेरिका की रहने वाली सीला परेरा ने अपना यु.एस का वर्सेस्टर समझ लिया। जिसके बाद बिना जांच पड़ताल किये उन्होंने मैराथन पूरी कर डाली। हालाँकि जब इस बात का पता चला तो वो भौचक्का रह गई। लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस ने इस बात का काफी मजाक उड़ाया। 

वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड में मैराथन को संचालित करने वाले सदस्यों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए इस महिला के सम्मान के लिए मेडल और टी-शर्ट गिफ्ट करके अमेरिका भेजी। इतना ही नहीं शीला को अगले साल मैराथन के लिए बुलावा सन्देश भी भेजा। 

इस तरह बेवजह मैराथन दौड़ने के बाद 42 साल की महिला सीला ने कहा, "मुझे दौड़ना काफी पसंद है और उम्मीद करती हूँ की अगले साल मैं इंग्लैंड में इसका हिस्सा बनूँ।"