A
Hindi News खेल अन्य खेल एशिया चैंपियंस ट्रॉफी: भारत की जीत का सिलसिला बरकरार, जापान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

एशिया चैंपियंस ट्रॉफी: भारत की जीत का सिलसिला बरकरार, जापान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

गत चैंपियन भारत ने पहले मैच में मेजबान मस्कट को 11-0 से और पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया था।

Indian Hockey Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Hockey Team

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है और टीम इंडिया विश्व कप से पहले गजब की फॉर्म में नजर आ रही है। रविवार को एशियाड में हॉकी के स्वर्ण पदक विजेता जापान को बुरी तरह से हराकर भारत ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। 

Highlights

  • एशियाई चैंपियंस​ ट्रॉफी में भारत की लगातार तीसरी जीत
  • टीम इंडिया ने जापान को 9-0 से बुरी तरह हराया
  • इससे पहले भारत ने मस्कट और पाकिस्तान को हराया था 

भारतीय टीम ने इस मैच को 9-0 से जीतकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। गत चैंपियन भारत ने पहले मैच में मेजबान मस्कट को 11-0 से और पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। भारत की तरफ से ललित उपाध्याय ने चौथे और 45वें मिनट में, हरमनप्रीत सिंह ने आठवें, 17वें और 21वें मिनट में, आकाशदीप सिंह ने 35वें मिनट में, कोठाजीत सिंह ने 42वें मिनट और मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल दागे। 

मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करने वाले आकाशदीप को मैन ऑफ द मैच दिया गया। आकाश ने गोल करने के अलावा कई गोल में अपनी भूमिका भी निभाई। आपको बता दें कि इस साल एशियन गेम्स में भारत ने जापान को 8-0 से हरा दिया था लेकिन इसके बावजूद जापान ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाने में कामयाबी पाई थी। वहीं, भारत को ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा था।