A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस के कारण जापान में एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैम्पियनशिप रद्द

कोरोना वायरस के कारण जापान में एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैम्पियनशिप रद्द

जापान में 15 मार्च को प्रस्तावित एशियाई पैदल चाल चैम्पियनशिप को दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया। 

<p>कोरोना वायरस के कारण...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस के कारण जापान में एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैम्पियनशिप रद्द

नई दिल्ली। जापान में 15 मार्च को प्रस्तावित एशियाई पैदल चाल चैम्पियनशिप को दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया। इस स्पर्धा में 13 भारतीय खिलाड़ियों को भाग लेना था। तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भावना जाट को नोमि शहर में होने वाली इस स्पर्धा में भारतीय चुनौती की अगुवाई करनी थी।

एशियाई एथलेटिक्स महासंघ (एएए) ने जापान के महासंघ के निवेदन पर इसे रद्द करने का फैसला किया। एएए के अध्यक्ष दहलान अल हमद ने कहा, ‘‘ एएए परिषद से विचार विमर्श और अनुमोदन के बाद मैं पुष्टि करता हूं कि एशियाई 20 किमी पैदल चाल चैंपियनशिप रद्द कर दी गई है।’’

घातक कोरोना वायरस के कारण इससे पहले भी कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द, स्थगित या स्थानांतिरत हो चुकी हैं। इस विषाणु के कारण अब तक दुनिया भर में 3000 से अधिक लोगों की जान गई है और 86000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। जापान में इस बीमारी के लगभग 100 मामले दर्ज किये गये हैं।