A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना के बावजूद रद्द नहीं होंगे एशियाई फुटबाल टूर्नामेंट, खाली स्टेडियम में होगा आयोजन

कोरोना के बावजूद रद्द नहीं होंगे एशियाई फुटबाल टूर्नामेंट, खाली स्टेडियम में होगा आयोजन

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधइयों पर रोक लगी हुई है। हालांकि एशियाई फुटबाल परिसंघ के महासचिव विंडसर जान ने भरोसा जताते हुए कहा है कि कोरोना के बावजूद इस साल एशिया की शीर्ष फुटबाल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा।

<p>कोरोना के बावजूद...- India TV Hindi Image Source : @INDIANFOOTBALL/TWITTER कोरोना के बावजूद रद्द नहीं होंगे एशियाई फुटबाल टूर्नामेंट, खाली स्टेडियम में होगा आयोजन

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधइयों पर रोक लगी हुई है। हालांकि एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के महासचिव विंडसर जान ने भरोसा जताते हुए कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस साल एशिया की शीर्ष फुटबाल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा लेकिन मुकाबले दर्शकों के बिना खेले जाएंगे।

जान ने कहा है कि एएफसी चैंपियन्स लीग और एएफसी कप दोनों का ही आयोजन किया जाएगा। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिससे दुनिया भर में पेशेवर खेल प्रतियोगिताओं पर रोक लगी हैं। ऐसे में एशिया की दो बड़ी फुटबाल प्रतियोगिताओं को भी जून के अंत तक स्थगित कर दिया गया है।

जान ने कहा, ‘‘दोनों प्रतियोगिएं इस साल होंगी। हमारे पास अब भी समय है।’’ जान ने साथ ही कहा कि अप्रैल के अंत तक इन खेलों प्रतियोगिताओं की नई तारीखों का पता चल सकता है। उन्होंने हालांकि दर्शकों की गैरमौजूदगी में मैचों के आयोजन की संभावना से इनकार नहीं किया, अगर स्वास्थ्य अधिकारी ऐसा निर्देश देंगे तो। एएफसी का ये बयान उस ऐलान के बाद आया है जिसमें कोरोना वायरस के चलते मई और जून में होने वाले सभी मुकाबलों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था।

(PTI इनपुट के साथ)