A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेल (बैडमिंटन): सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, एक और पदक हुआ पक्का

एशियाई खेल (बैडमिंटन): सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, एक और पदक हुआ पक्का

18वें एशियाई खेलों में रविवार को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पीवी सिंधु- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पीवी सिंधु

जकार्ता। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में रविवार को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी नितचाओन जिंदापोल को मात दी। इसके साथ सिंधु ने अपने लिए कम से कम एक पदक पक्का कर लिया है।

भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने 61 मिनट तक चले मुकाबले में नितचाओन को 61 मिनट में 21-11, 16-21, 21-14 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। 

पहले गेम में राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सिंधु को नितचाओन पर दबाव बनाते देखा जा रहा था और ऐसे में उन्होंने 17 मिनट के भीतर इस गेम को 21-11 से जीत लिया। 

दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला देखा गया। सिंधु ने शुरुआत में 7-5 की बढ़त बनाई थी लेकिन नितचाओन ने अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 13-13 से बराबर कर लिया। यहां से थाईलैंड की खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और 22 मिनट में दूसरा गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया। 

नितचाओन ने तीसरे गेम की शुरुआत में रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु पर 6-4 की बढ़त लेकर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन सिंधु ने भी अच्छी वापसी कर पहले स्कोर 7-7 से बराबर किया और उसके बाद 11-7 से बढ़त ले ली। इसके बाद सिंधु ने थाईलैंड की खिलाड़ी पर पूरी तरह दबाव बनाते हुए तीसरे गेम को 21-14 से अपने नाम करने के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश किया।