A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन गेम्स 2018 (तीरंदाजी): महिला रिकर्व टीम के प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत

एशियन गेम्स 2018 (तीरंदाजी): महिला रिकर्व टीम के प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत

प्री-क्वार्टर फाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना मंगोलिया से होगा।

<p>एशियन गेम्स</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES एशियन गेम्स

अंकिता भकत की भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने मंगलवार को 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की रिकर्व टीम तीरंदाजी स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। प्री-क्वार्टर फाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना मंगोलिया से होगा। भारतीय महिला टीम ने रैंकिंग राउंड में 1908 अंकों के साथ सातवां स्थान हासिल किया और प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

ऐसे में क्वार्टर फाइनल के लिए भारतीय महिला टीम 25 अगस्त को मंगोलिया से अंतिम-16 दौर में भिड़ेगी। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ रहे हैं भारतीय खिलाड़ी एशियन गेम्स में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने मंगलवार को 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया। 

संजीव ने 452.7 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल कर रजत पर कब्जा जमाया। भारतीय निशानेबाज संजीव का ये एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में जीता गया पहला पदक है। इसके अलावा भारतीय मुक्केबाजों ने विश्व युवा चैम्पियनशिप में एक भी मुकाबला खेले बिना दो पदक पक्के कर लिए हैं। दो महिला मुक्केबाजों को प्रतियोगियों की संख्या कम होने के कारण सीधे सेमीफाइनल में जगह मिल गई । साक्षी गैधानी (81 किलो) और नेहा यादव (प्लस 81 किलो) ने अंतिम चार में जगह बनाई। साक्षी का सामना रूस की अनास्तासिया राइबाक से होगा जबकि नेहा उक्रेन की मारिया लोवचिन्स्का से खेलेगी।