Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल Asian Games 2018: पीवी सिंधू ने...

Asian Games 2018: पीवी सिंधू ने एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, जापानी खिलाड़ी को हराया

पीवी सिंधू ने जापान की अकाने यामागुची को तीन सेटों तक चले मुकाबले में हराया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Aug 2018, 12:46:25 IST

एशियन गेम्स 2018 के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही सिंधू ने इतिहास रच दिया और भारत की तरफ से एशियाई खेलों के महिला सिंगल्स के बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं। सिंधू से पहले भारत की कोई भी महिला खिलाड़ी एशियन गेम्स के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। फाइनल मुकाबले में सिंधू ने जापान की अकाने यामागुची को तीन सेटों तक चले मुकाबले में हराया।

सिंधू ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा और जापानी खिलाड़ी को पहले सेट में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। सिंधू ने पहले सेट को 21-17 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में सिंधू लय से भटकती नजर आईं और जापानी की खिलाड़ी ने इसका पूरा फायदा उठाया। दूसरे सेट में लचर खेल और किस्मत ने सिंधू का साथ नहीं दिया और सिंधू दूसरे सेट को 21-15 से हार गईं।

दूसरा सेट हारने के बाद सिंधू ने तीसरे सेट में जबरदस्त वापसी की और जापानी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। इस दौरान सिंधू के शॉट्स का जापानी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। सिंधू ने तीसरे सेट में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा और तीसरे सेट में छा गईं। सिंधू ने तीसरे सेट को 21-10 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया और एशियन गेम्स के महिला सिंग्लस के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन