A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेल (टेबल टेनिस) : मनिका बत्रा-शरत की जोड़ी सेमीफाइनल में, भारत के लिए एक और पदक पक्का

एशियाई खेल (टेबल टेनिस) : मनिका बत्रा-शरत की जोड़ी सेमीफाइनल में, भारत के लिए एक और पदक पक्का

भारतीय टेबल टेनिस के दो स्टार खिलाड़ियों मनिका बत्रा और अचंत शरथ कमल ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया है।

मनिका बत्रा- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मनिका बत्रा

जकार्ता। भारतीय टेबल टेनिस के दो स्टार खिलाड़ियों मनिका बत्रा और अचंत शरथ कमल ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया है। मनिका और शरथ की जोड़ी ने मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने पांच गेमों तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में उत्तर कोरिया की सोंग जी एन और सिम हयो चा की जोड़ी को 4-11, 12-10, 6-11, 11-6, 11-8 से मात देकर अंतिम-4 का टिकट कटाया।

सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी को चीन की सुन यिंगशा और वांग चुकिन की जोड़ी से भिड़ना होगा। भारतीय टीम ने पहला गेम हारने के बाद मुकाबल जीता है। दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी 4-2 से पीछे थी। उत्तर कोरियाई जोड़ी ने अपनी बढ़त को 10-8 तक पहुंचा दिया लेकिन मनिका और शरथ ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर किया और फिर 12-10 से गेम जीत ले गए। 

तीसरे गेम में सोंग और सिम की जोड़ी ने शुरुआत में ही 5-1 से बढ़त ले ली थी। मनिका और शरथ इस गेम में कभी भी बराबरी नहीं कर पाए और 6-11 से गेम हार गए। 

मनिका और शरथ ने हालांकि बाकी के दो गेम जीत मैच अपने नाम कर लिया। चौथे गेम में भारतीय जोड़ी ने 3-1 से बढ़त ले रखी थी। इस गेम में मनिका-शरथ ने सोंग और सिम की जोड़ी को बराबरी का मौका नहीं दिया 11-6 से गेम जीत मुकाबले को पांचवें गेम में पहुंचा दिया। 

पांचवां गेम बेहद प्रतिस्पर्धी रहा। भारतीय जोड़ी 5-3 से आगे थी, लेकिन सोंग और सिम की जोड़ी ने 5-5 से बराबरी कर ली। फिर स्कोर 6-6 से बराबर हो गया। मनिका और शरथ ने कुछ अच्छे शॉट्स खेलते हुए 8-6 की बढ़त ली और इसे कायम रखते हुए गेम अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।