A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप : निशानेबाज दीपक ने कांस्य और ओलंपिक कोटा हासिल किया

एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप : निशानेबाज दीपक ने कांस्य और ओलंपिक कोटा हासिल किया

दीपक कुमार ने 14वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में मंगलवार को पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतकर भारत के लिये तोक्यो ओलंपिक का दसवां कोटा भी हासिल किया।

Asian Shooting Championship, Deepak Kumar- India TV Hindi Image Source : @MEDIA_SAI/TWITTER Asian Shooting Championship: Shooter Deepak secures bronze and Olympic quota

दोहा। दीपक कुमार ने 14वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में मंगलवार को पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतकर भारत के लिये तोक्यो ओलंपिक का दसवां कोटा भी हासिल किया। दीपक ने टूर्नामेंट के पहले दिन फाइनल में 145 अंक बनाये। पिछले साल गुडालजारा में आईएसएसएफ विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाले दीपक ने क्वालीफाईंग में 626.8 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहकर आठ खिलाड़ियों के फाइनल में प्रवेश किया था। 

भारत इस चैंपियनशिप से पहले ही तोक्यो के लिये नौ कोटा स्थान हासिल कर चुका था तथा वह एशियाई क्षेत्र में चीन (25 कोटा), कोरिया (12) और मेजबान जापान (12) के बाद चौथे नंबर पर है।

इस स्पर्धा में भारत के तीन निशानेबाजों में सबसे अधिक अनुभवी दीपक अपेक्षाओं पर खरे उतरे और कोटा स्थान हासिल करने में सफल रहे। दीपक पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले दूसरे भारतीय निशानेबाज हैं। उनसे पहले दिव्यांश सिंह पंवार ने कोटा हासिल किया था।