A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : आशू और आदित्य ने ग्रीको रोमन में जीता कांस्य

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : आशू और आदित्य ने ग्रीको रोमन में जीता कांस्य

भारत ने चैम्पियनशिप में चार पदक जीत लिये हैं, इससे पहले सुनील कुमार ने 87 किग्रा वर्ग में ऐतिहासिक स्वर्ण और अर्जुन हालाकुरकी ने 55 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 

Aditya- India TV Hindi Image Source : PTI Aditya

नई दिल्ली| भारत के आशू और आदित्य कुंडु ने बुधवार को यहां एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन क्रमश: 67 किग्रा और 72 किग्रा ग्रीको-रोमन वर्ग में कांस्य पदक हासिल किये। आशू ने सीरिया के अब्दुलकरीम मोहम्मद अल-हसन को 8-1 से हराया जबकि कुंडु ने जापान के नाओ कुसाका को 72 किग्रा के एकतरफा मुकाबले में डेढ़ मिनट में 8-0 से पस्त कर दिया। 

भारत ने चैम्पियनशिप में इस तरह चार पदक जीत लिये हैं, इससे पहले सुनील कुमार ने 87 किग्रा वर्ग में ऐतिहासिक स्वर्ण और अर्जुन हालाकुरकी ने 55 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 

ज्ञानेंद्र हालांकि बुधवार को 60 किग्रा ग्रीको रोमन कांस्य पदक मुकाबले में 0-6 से हार गये। इस वर्ग का स्वर्ण पदक जापान के केनीचिरो फुमिता ने अपने नाम किया जिन्होंने किर्गिस्तान के झोलामन शारशेंकोव को 4-0 से शिकस्त दी। 

मेहदी शेफोल्लाह मोहसन नेजाद ने 60 किग्रा में दूसरा कांस्य पदक हासिल किया, उन्होंने कजाखस्तान के एडोस सुल्तानगली को 4-3 से पराजित किया।