A
Hindi News खेल अन्य खेल तीरंदाजी: अतनु दास रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

तीरंदाजी: अतनु दास रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

भारतीय तीरंदाजी संघ (AAI) ने आज यहां ट्रायल्स कराने के बाद अतनु दास को रियो ओलंपिक में पुरूष रिकर्व स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये चुना। दास अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक में पुरूष वर्ग में एकमात्र भारतीय होंगे।

atanu das- India TV Hindi atanu das

बेंगलुरू: भारतीय तीरंदाजी संघ (AAI) ने आज यहां ट्रायल्स कराने के बाद अतनु दास को रियो ओलंपिक में पुरूष रिकर्व स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये चुना। दास अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक में पुरूष वर्ग में एकमात्र भारतीय होंगे। उनका यह पहला ओलंपिक होगा।

ट्रायल के दौरान 24 वर्षीय कोलकाता के तीरंदाज अतनु दास ने अनुभवी पूर्व ओलंपियन जोड़ी जयंत तालुकदार और मंगल सिंह चम्पिया को पछाड़ दिया। अंताल्या में विश्व कप के तीसरे चरण के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दास (653) के पास 1.5 बोनस अंक थे और उन्होंने तालुकदार (659) और चम्पिया (649) के बाद क्वालीफाई किया था। बाद में नॉकआउट राउंड में उन्होंने तालुकदार और खराब फार्म में चल रहे चम्पिया को हराया।

यह निराशाजनक था कि चम्पिया रियो नहीं जा सके क्योंकि उन्होंने पिछले साल डेनमार्क के कोपेनहेगन में विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप के शीर्ष आठ में जगह बनाकर भारत के लिये कोटा हासिल किया था।

दीपिका कुमारी, एल. बोम्बाल्या देवी और लक्ष्मीरानी मांझी की महिला रिकर्व टीम ने पहले ही व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में रियो के लिये क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि भारतीय पुरूष टीम अंतिम ओलंपिक क्वालीफिकेशन में क्वालीफाई करने में असफल रही। अब टीम खेलों के लिये रवाना होने से पहले यहीं पर शिविर में रहेगी।