A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को टीके की मजबूरी नहीं

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को टीके की मजबूरी नहीं

7 दिसंबर को समाप्त अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में थॉमस बाख ने टोक्यो ओलंपिक और पेरिस ओलंपिक के उक्त नए फैसले बताए।  

Athletes participating in Tokyo Olympics are not compelled to vaccinate- India TV Hindi Image Source : PTI Athletes participating in Tokyo Olympics are not compelled to vaccinate

बीजिंग। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने 7 दिसंबर को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को कोविड-19 का टीकाकरण करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड की टीम को मिली दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटने की स्वीकृति

उन्होंने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने 2024 के पेरिस ओलंपिक खेलों के आधिकारिक खेल के रूप में ब्रेक डांसिंग, स्केटबोडिर्ंग, रॉक क्लाइंबिंग और सफिर्ंग को मंजूरी दी। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सीरीज जीत के बाद अपने टेस्ट करियर को लेकर हार्दिक ने दिया ये बड़ा बयान

7 दिसंबर को समाप्त अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में थॉमस बाख ने टोक्यो ओलंपिक और पेरिस ओलंपिक के उक्त नए फैसले बताए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के कदम के हिस्से के रूप में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने टोक्यो ओलंपिक के ओलंपिक गांव के लिए एक संयुक्त गाइडलाइन बनायी।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 3rd T20I : कोहली ने इसे बताई हार की बड़ी वजह, टेस्ट सीरीज के बारे में कही ये बात

उन्होंने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ओलंपिक खेलों की मेजबानी की लागत और जटिलता को कम कर रही है। पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों की संख्या टोक्यो ओलंपिक से 592 कम होगी, और टीम के साथ जाने वाले अधिकारियों की संख्या भी कम हो जाएगी।