Hindi News खेल अन्य खेल एटीपी विश्व टीम कप के फाइनल्स की मेजबानी करेगा सिडनी

एटीपी विश्व टीम कप के फाइनल्स की मेजबानी करेगा सिडनी

टेनिस में पुरुष खेलों का संचालन करने वाले एटीपी ने लंदन में ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिये चुना था। 

<p>एटीपी विश्व टीम कप के...- India TV Hindi एटीपी विश्व टीम कप के फाइनल्स की मेजबानी करेगा सिडनी 

सिडनी: अगले साल से शुरू होने वाले एटीपी विश्व टीम कप के फाइनल्स की मेजबानी सिडनी करेगा जबकि इसके राउंड रोबिन मैच ब्रिस्बेन और किसी एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई शहर में खेले जाएंगे। आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी। टेनिस में पुरुष खेलों का संचालन करने वाले एटीपी ने लंदन में ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिये चुना था। 

यह टूर्नामेंट 2020 से शुरू होगा और यह साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पूर्व जनवरी में दस दिन तक खेला जाएगा। सिडनी 24 टीमों के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल्स की मेजबानी करेगा जो कि केन रोसवेल एरेना में खेले जाएंगे। इस एरेना में कुछ राउंड रोबिन मैच भी आयोजित किये जाएंगे। 

ग्रुप चरण के मैच ब्रिस्बेन और एक अन्य शहर में खेले जाएंगे। रिपोर्टों के अनुसार यह शहर एडिलेड हो सकता है। पर्थ भी दौड़ में है लेकिन इस साल होपमैन कप की सफलता को देखते हुए उसको लेकर आशंका बनी हुई है। 

एटीपी प्रमुख क्रिस केरमोड ने कहा, ‘‘एटीपी कप हमारी नयी योजनाओं में फिट बैठता है और यह भविष्य को ध्यान में रखकर शुरू किया जा रहा है। खिलाड़ियों के साथ लंबी चर्चा के बाद हम जानते हैं कि एटीपी कप उनके लिये सत्र की शुरुआत करने का शानदार तरीका होगा।’’ 

इस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि 150 लाख अमेरिकी डालर होगी और इससे खिलाड़ियों को एटीपी रैंकिंग अंक भी मिलेंगे। एटीपी कप शुरू होने के बाद सिडनी और ब्रिस्बेन में होने वाले मौजूदा एटीपी टूर्नामेंट कैलेंडर से हटाये जा सकते हैं हालांकि केरमोड ने सोमवार को ऐसी जानकारी नहीं दी।