A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन: राओनिक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे पाउइले

ऑस्ट्रेलियन ओपन: राओनिक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे पाउइले

वर्ल्ड नंबर-30 फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी लुकास पाउइले ने अपने से ज्यादा रैंक वाले कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Lucas Pouille- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lucas Pouille

वर्ल्ड नंबर-30 फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी लुकास पाउइले ने अपने से ज्यादा रैंक वाले कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। फ्रांस का ये खिलाड़ी पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। पाउइले ने वर्ल्ड नंबर-16 राओनिक को चार सेटों तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 7-6(7-4), 6-3, 6-7(2-6), 6-4 से मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पहले दो सेट हारने के बाद राओनिक ने वापसी की और तीसरा सेट अपने नाम किया लेकिन पाउइले ने चौथा सेट जीत सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ये मैच तीन घंटे दो मिनट तक चला। पाउइले ने इस मैच में 14 ऐस लगाए तो वहीं राओनिक ने 25 ऐस मारे। राओनिक ने 34 अनफोसर्ड एरर की जबकि पाउइले ने 24 अनफोसर्ड एरर कीं। 

इस साल पाउइले ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर से आगे का सफर तय किया है। 2014 से लगातार इस टूर्नामेंट में शिरकत करते आ रहे पाउइले हर बार पहले राउंड से ही बाहर हो जाते थे। सेमीफाइनल में उनके सामने इस टूर्नामेंट की अभी तक की सबसे बड़ी होगी। अंतिम-4 में उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा। क्वार्टर फाइनल में जोकोविक के सामने जापान के केई निशिकोरी थे जो चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और मैच अधूरा छोड़ कर बाहर हो गए।