A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019: हालेप, वीनस विलियम्स ने तीसरे दौर में जगह बनाई

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019: हालेप, वीनस विलियम्स ने तीसरे दौर में जगह बनाई

वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप और अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स गुरुवार को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

Venus Williams- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Venus Williams

वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप और अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स गुरुवार को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। हालेप ने अमेरिका की सोफिया केनिन को 6-3, 6-7 (5-7), 6-4 से मात दी जबकि विलियम्स ने फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट को 6-3, 4-6, 6-0 से हराया। 

रॉड लेवर एरेना में खेले गए मुकाबले में हालेप को जीत के लिए दो घंटे 31 मिनट तक कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। हालेप की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने पहले सेट को असानी से अपन नाम किया लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने वापसी की और दूसरा सेट टाई-ब्रेकर तक गया। टाई-ब्रेकर में केनिन ने 7-5 से जीत दर्ज की जिससे उनका आत्मविश्वास भी कफी बढ़ गया। 

तीसरे और अंतिम सेट में केनिन की शुरुआत दमदार रही लेकिन हालेप ने अपने खेल को बेहतर किया और अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। हालेप ने केवल 35 अनफोसर्ड एरर किए जबकि केनिन ने 47 अनफोर्स्ड एरर किए। 

मार्गेट कोर्ट एरेना में विलियम्स और कॉर्नेट के बीच भी दो घंटे 18 मिनट तक कड़ी टक्कर हुई। विलियम्स ने पहले सेट में आसान जीत दर्ज की लेकिन फ्रेंच खिलाड़ी ने वापसी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया। हालांकि, वो अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाई और अंतिम सेट को 0-6 से गंवाते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।