A
Hindi News खेल अन्य खेल Australian Open 2020 : जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदार - टॉड वुडब्रिज

Australian Open 2020 : जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदार - टॉड वुडब्रिज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेनिस खिलाड़ी टॉड वुडब्रिज ने कहा है कि वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविक इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदर हैं।

Australian open 2020, Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Open 2020: Djokovic is a strong contender to win Australian Open - Todd Woodbridge

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेनिस खिलाड़ी टॉड वुडब्रिज ने कहा है कि वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविक इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदर हैं। जोकोविक साल के पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के सामने उतरेंगे। जोकोविक अपने आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की फिराक में हैं।

मौजूदा विजेता जोकोविक ने सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को मात दे फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं थीम ने शुक्रवार को जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दे पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

वुडब्रिज ने आईएएनएस से कहा, "इस समय सिर्फ एक ही प्रबल दावेदार है और वो हैं नोवाक जोकोविक। आस्ट्रेलियन ओपन में उनकी फॉर्म शानदार है।"

वुडब्रिज अपने समय के महान युगल खिलाड़ियों में गिने जाते थे। उन्होंने 16 बार पुरुष युगल वर्ग में ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। साथ छह बार मिश्रित युगल में खिताब अपने नाम किए हैं।

उनका मानना है कि हालिया दौर में युगल वर्ग में टेनिस का स्तर ऊंचा हुआ है जिसका कारण लेवर कप और एटीपी कप है।

उन्होंने कहा, "सर्विस में ताकत के कारण युगल मुकाबलों का स्तर काफी ऊपर उठा है। यहां रिटर्न करना काफी मुश्किल हो गया है। लेवर कप और एटीपी कप के कारण यह मुमकिन हो सका। इसी कारण युगल मुकाबले काफी अहम बन गए हैं और इसलिए इन पर अब ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।"