A
Hindi News खेल अन्य खेल Australian Open 2020 : सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, फेडरर से होगा मुकाबला

Australian Open 2020 : सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, फेडरर से होगा मुकाबला

नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर दोनों ही खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने मंगलवार को अपने-अपे क्वार्टर फाइनल जीत सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Novak Djokovic, Roger Federer, Roger Federer vs Novak Djokovic, Novak Djokovic vs Roger Federer, Aus- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Australian Open 2020: Novak Djokovic reaches the semi-finals, will face Federer

मेलबर्न। टेनिस जगत के दो दिग्गज स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविक की साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भिड़ंत तय हो गई है। यह दोनों खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने मंगलवार को अपने-अपे क्वार्टर फाइनल जीत सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वर्ल्ड नंबर-2 जोकोलिक ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात दी तो वहीं फेडरर ने अमेरिका के टैनीस सैंग्रेन को हराया।

जोकोविक ने राओनिक को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 7-6 (7-1) से मात दी। यह मैच दो घंटे 49 मिनट तक चला।

फेडरर को जीतने के लिए पांच सेटों का मुकाबला खेलना पड़ा, जहां उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को 6-3, 2-6, 2-6, 7-6 (10-8), 6-3 से शिकस्त दी। फेडरर ने तीन घंटे 31 मिनट में यह जीत हासिल की।

फेडरर ने जीत के बाद कहा, "आपको कभी कभी भाग्यशाली होना पड़ता है। वे सात मैच प्वाइंटस मेरे नियंत्रण में नहीं है। मैं बस यही उम्मीद कर रहा था कि शायद वह एक या दो शॉट मिस करे। उन्होंने अपना खेल खेला और मैं भाग्यशाली रहा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, मुझे लय मिलती गई और मेरे ऊपर से दबाव कम होता गया। मैं इसके लायक नहीं था, लेकिन मैं यहां हूं और और मैं जाहिर तौर पर बहुत खुश हूं।"

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर का जोकोविक के खिलाफ अब तक का करियर रिकॉर्ड 23-26 का रहा है।

स्विस खिलाड़ी जोकोविक से मेलबर्न में तीन मैच हार चुके हैं और ये सभी मैच सेमीफाइनल में हारे हैं, जो 2008, 2011 और 2016 में हुए थे।