A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में ही बाहर हुई मारिया शारापोवा

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में ही बाहर हुई मारिया शारापोवा

2008 में यहां खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था। वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

Ashleigh Barty,Australian Open,Australian Open 2020,Bianca Andreescu,Donna Vekic,Maria Sharapova,Ten- India TV Hindi Image Source : TWITTER Maria Sharapova

पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा को यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के अपने पहले ही दौर में मंगलवार को हार का सामना करना पड़ा। क्रोएशिया की स्टार खिलाड़ी डोना वेकिक ने शारापोवा को 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। दूसरे दौर में वेकिक का सामना फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट और मोनिका निकुलेस्क्यू के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हारने के बाद वह नहीं जानती कि अगले साल वापसी कर पायेंगी या नहीं । वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे प्रतिबंध से लौटने के बाद लगातार फॉर्म और फिटनेस के लिये जूझ रही हैं । 

पिछले साल कंधे की चोट के कारण वह अधिकांश टूर्नामेंट नहीं खेल सकी थी । वह लगातार तीन ग्रैंडस्लैम में पहले दौर से बाहर हो चुकी हैं । यह पूछने पर कि क्या 2021 में वह मेलबर्न पार्क पर लौटेंगी, उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं पता ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह कहना मेरे लिये कठिन होगा कि अगले 12 महीने में क्या होगा । अभी मैने अपना शेड्यूल तय नहीं किया है ।’’ 

2008 में यहां खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था। वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

महिला एकल के अन्य मैचों में, छठी सीड बेलिंडा बेनिकिक ने एना कैरोलिना शिमेडलोवा को 6-3, 7-5 से हरा दिया।

10वीं सीड मेडिसन कीज ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में डारिया कसातकिना को 6-3, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई।