A
Hindi News खेल अन्य खेल Australian Open : फेडरर ने मैराथन मैच में मिलमैन को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह

Australian Open : फेडरर ने मैराथन मैच में मिलमैन को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह

रोजर फेडरर ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर के मैच में जॉन मिलमैन को मैराथन मुकाबले में मात दे चौथे दौर में जगह बना ली है।

<p>Australian Open : फेडरर ने...- India TV Hindi Image Source : AP Australian Open : फेडरर ने मैराथन मैच में मिलमैन को हराकर चौथे दौर में बनाई जगह 

मेलबर्न| वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर के मैच में मेजबान देश के जॉन मिलमैन को मैराथन मुकाबले में मात दे चौथे दौर में जगह बना ली है। फेडरर ने चार घंटे तीन मिनट तक चले इस मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-2), 6-4, 4-6, 7-6 (10-8) से मात दी। चौथे दौर में फेडरर का सामना इटली के मार्टन फुकोसोविक्स से होगा, जिन्होंने अमेरिका के टॉम पॉल को 6-1, 6-1, 6-4 से हरा चौथे दौर में जगह बनाई।

इससे पहले वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जीत हासिल की। बार्टी के लिए महिला एकल वर्ग में यह मुकाबला आसान रहा। उन्होंने काजिकस्तान की एलेना रायबानिका को सीधे सेटों में मात दी। मेजबान देश की खिलाड़ी ने यह मैच एक घंटे 12 मिनट में 6-3, 6-2 से अपने नाम किया।

चौथे दौर में बार्टी का सामना अमेरिका की एलिसन रिस्के से होगा जिन्होंने जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस को 1-6, 7-6 (7-4), 6-2 से हराया। वहीं, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा भी चौथे दौर में पहुंचने में सफल रही हैं।

इस रेस में उन्होंने रुस की इकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा को 6-1, 6-2 से हराया। अगले दौर में क्वितोवा के सामने ग्रीस की मारिया साकारी होंगी जिन्होंने तीसरे दौर में अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-4, 6-4 से पटखनी देते हुए जीत हासिल की।