A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन : वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को हरा सेरेना पहुंची अंतिम-8 में

ऑस्ट्रेलियन ओपन : वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को हरा सेरेना पहुंची अंतिम-8 में

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। अमेरिका की सेरेना विलिम्स ने सोमवार को हालेप को तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मात दी। सेरेना ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 6-1, 4-6,6-4 से जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

Serena Williams- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Serena Williams

मेलबर्न। वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। अमेरिका की सेरेना विलिम्स ने सोमवार को हालेप को तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मात दी। सेरेना ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 6-1, 4-6,6-4 से जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

मैच के बाद सेरेना ने कहा, "यह वाकई शानदार और काफी करीबी मैच था। मुझे टेनिस खेलना, यहां आना पसंद है। इस कोर्ट पर वापसी कर खेलना मुझे रास आया। मुझे अपने खेल को और आगे ले जाने की जरूत है। हालेप इस समय नंबर-1 खिलाड़ी हैं और उसका कारण है। वह महान हैं।"

पिछले साल सेरेना ने बच्ची के जन्म के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। वह 2017 में इस टूर्नामेंट की विजेता रह चुकी हैं। सेरेना के पास सात ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब हैं। कुल 23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना अपने आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन को जीतने के की रेस में क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी।

प्लिसकोवा ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को 6-3, 6-1 से मात दे अंतिम-8 में प्रवेश किया है। इस हार के साथ ही पिछले साल की उप-विजेता हालेप का इस टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया है।