A
Hindi News खेल अन्य खेल दर्शकों की गैरमौजूदगी में ही आस्ट्रियाई ग्रां प्री को दी जाएगी हरी झंडी

दर्शकों की गैरमौजूदगी में ही आस्ट्रियाई ग्रां प्री को दी जाएगी हरी झंडी

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप है। ऐसे में खेलों के आयोजन को लेकर स्थानीय सरकारें सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गंभीरता से विचार कर रही हैं। 

<p>दर्शकों की...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES दर्शकों की गैरमौजूदगी में ही आस्ट्रियाई ग्रां प्री को दी जाएगी हरी झंडी 

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप है। ऐसे में खेलों के आयोजन को लेकर स्थानीय सरकारें सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गंभीरता से विचार कर रही हैं। कोरोना महामारी की वजह से दुनिया के लोकप्रिय खेल आयोजन में से एक फार्मूसा वन रेस भी काफी प्रभावित हुई है। इसी को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रिया सरकार ने आस्ट्रियाई ग्रां प्री फार्मूला वन रेस के आयोजन को लेकर बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रिया सरकार ने कहा है कि देश में फॉर्मूला वन रेस को मंजूरी तब ही दी जाएगी जब इसका आयोजन दर्शकों के बिना होगा। 

कोरोना वायरस के कारण फार्मूला वन विश्व चैंपियनशिप कैलेंडर बुरी तरह से प्रभावित है और पांच जुलाई को होने वाली आस्ट्रियाई ग्रां प्री उसकी इस सत्र की पहली रेस हो सकती है। लेकिन आस्ट्रिया के स्वास्थ्य मंत्री रूडोल्फ एन्सोबर ने कहा कि कुछ शर्तें मानने पर ही इस रेस को सरकार से मंजूरी मिलेगी।

उन्होंने रेडियो ओ1 से कहा, ‘‘इस रेस का आयोजन पूरी तरह से आयोजकों की सुरक्षा योजना पर निर्भर करेगा। हम इस तरह की प्रतियोगिता को बेहद कड़ी शर्तों के साथ ही मंजूरी देंगे और मुझे लगता है कि यह कहने की जरूरत नहीं है इसका आयोजन दर्शकों के बिना होना चाहिए।’’

(With PTI Inputs)