A
Hindi News खेल अन्य खेल अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम घोषित

अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम घोषित

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने अगले महीने मलेशिया के इपोह में आयोजित होने वाले 24वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा बुधवार को कर दी। नए

- India TV Hindi

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने अगले महीने मलेशिया के इपोह में आयोजित होने वाले 24वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा बुधवार को कर दी। नए कोच पॉल वैन ऐस के लिए भारतीय कोच के तौर पर यह पहली प्रतियोगिता होगी। यह टूर्नामेंट पांच से 12 अप्रैल के बीच खेला जाना है और इसमें छह टीमें हिस्सा लेंगी। भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और कनाडा इसमें शामिल हैं।

भारतीय टीम अपना पहला मैच पांच अप्रैल को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगी।

सरदार सिंह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि उपकप्तान गोलकीपर पीआर श्रीजेश होंगे। इस टीम में लगभग वहीं खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया था हालांकि तीन बदलाव भी हैं। चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम, सतबीर सिंह और मंदीप सिंह को शामिल किया गया है।

टीम चयन के बार में कोच पॉल ने कहा, "भारतीय टीम के कोच के तौर पर सुल्तान अजलान शाह कप मेरा पहला टूर्नामेंट होगा और मैं इसके साथ एक अच्छी शुरुआत करना चाहता हूं।"

टीम :

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, हरजोत सिंह।

डिफेंडर : गुरबाज सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, विरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, वीआर रघुनाथ।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह, धर्मवीर सिंह, चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम, एस. के. उथप्पा।

फॉरवर्ड : रमनदीप सिंह, एस. वी. सुनील, आकाशदीप सिंह, निकिन थिमैय्या, सतबीर सिंह, मंदीप सिंह।