A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय तीरंदाजी संघ पर बी.वी.पी. राव पैनल का कब्जा

भारतीय तीरंदाजी संघ पर बी.वी.पी. राव पैनल का कब्जा

भारतीय तीरंदाजी संघ के शनिवार को संपन्न हुए चुनावों में बी.वी.पी. राव पैनल ने विजय हासिल की है। राव को संघ का अध्यक्ष चुना गया तो वहीं महासिंह को सचिव तथा डी.के. विद्यार्थी को कोषाध्यक्ष पद के लिए चुना गया है। राव पैनल की जीत ने संघ पर 45 साल तक चले आ रहे वी.के. मल्होत्रा के रुतबे को समाप्त कर दिया है। 

Indian Archery Association- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Archery Association

नई दिल्ली। भारतीय तीरंदाजी संघ के शनिवार को संपन्न हुए चुनावों में बी.वी.पी. राव पैनल ने विजय हासिल की है। राव को संघ का अध्यक्ष चुना गया तो वहीं महासिंह को सचिव तथा डी.के. विद्यार्थी को कोषाध्यक्ष पद के लिए चुना गया है। राव पैनल की जीत ने संघ पर 45 साल तक चले आ रहे वी.के. मल्होत्रा के रुतबे को समाप्त कर दिया है। 

जीत के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि वह देश में तीरंदाजी के प्रशासनिक ढांचे को सुधारने की कोशिश करेंगे जो हालिया दौर में नजरअंदाजी से गुजरा है। 
राव ने कहा, "हम पहले से ही रणनीति बनाएंगे और राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा को समय से करवाएंगे ताकि राज्य संघ समय से अपनी टीमें तैयार कर सकें। मैं वादा करता हूं कि तिरंदाजी का सालाना कार्यक्रम बनाया जाएगा जिसे सख्ती से लागू किया जाएगा।"

राव ने साथ ही कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स के लिए भी तय समय में टीम का चयन करेंगे और चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाएंगे। उन्होंने कहा, "हम भारतीय टीम का चुनाव पहले से करेंगे। यह चयन, चयन प्रक्रिया के मापदंडों को ध्यान में रखकर किया जाएगा जिससे हर खिलाड़ी अवगत होगा। साथ ही भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मदद से भारतीय टीम का चयन करेंगे और टीम को जरूरी ट्रेनिंग, साधन भी मुहैया कराएंगे।"

राव ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों को ओलम्पिक पदक विजेता बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।