A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन : लक्ष्य सेन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 32वें नंबर पर पहुंचे

बैडमिंटन : लक्ष्य सेन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 32वें नंबर पर पहुंचे

लक्ष्य पिछले 12 महीनों के दौरान छह बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें से पिछले तीन महीनों में पांच खिताब जीते हैं।

Lakshya Sen, BWF rankings, Lakshya Sen badminton rankings, lakshya sen badminton news, bangladesh in- India TV Hindi Image Source : TWITTER : @SPORTASMILE Badminton: Lakshya Sen reaches career-best ranking of 32nd

कुआलालम्पुर। इस साल रिकॉर्ड अपना पांचवां अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले भारत के उभरते बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन बीडब्ल्यूएफ रैकिंग में 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं। लक्ष्य के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 18 साल के युवा खिलाड़ी ने हाल ही में बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज के फाइनल में मलेशिया के लीओंग जुन हाओ को 22-20, 21-18 से हराकर अपना पांचवां अंतर्राष्टीय खिताब जीता था।

लक्ष्य पिछले 12 महीनों के दौरान छह बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें से पिछले तीन महीनों में पांच खिताब जीते हैं। इससे पहले उन्होंने स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था।

ताजा रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में शामिल नहीं है। बी. सुमित रेड्डी और किदाम्बी श्रीकांत क्रमश: 11वें और 12वें नंबर पर हैं जबकि पारुपल्ली कश्यप 23वें स्थान पर बने हुए हैं।

महिला एकल में पीवी सिंधु छठे पायदान पर हैं। वहीं, सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 11वें नंबर पर खिसक गई हैं।

युगल वर्ग में भी कोई भी भारतीय जोड़ी टॉप-10 में शामिल नहीं है।