A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन का संसोधित कार्यक्रम जल्द घोषित होगा लेकिन स्थिति चिंताजनक : बीडब्लूएफ

बैडमिंटन का संसोधित कार्यक्रम जल्द घोषित होगा लेकिन स्थिति चिंताजनक : बीडब्लूएफ

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेलों का आयोजन बंद है जिससे फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी काफी निराश है। ऐसे में सभी उम्मीद लगा रहे हैं कि कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाया जाए जिससे खेल दोबोरा शुरू हो सके।

<p>Badminton's 2020 revised Calender will be announced soon...- India TV Hindi Image Source : GETTY Badminton's 2020 revised Calender will be announced soon : BWF

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेलों का आयोजन बंद है जिससे फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी काफी निराश है। ऐसे में सभी उम्मीद लगा रहे हैं कि कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाया जाए जिससे खेल दोबोरा शुरू हो सके। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बाद बैडमिंटन का खेल जितनी जल्दी संभव हो सके फिर से शुरू होगा।

थॉमस ने खेल को फिर से शुरू करने में महामारी के अलावा यात्रा प्रतिबंध को भी बड़ी रुकावट करार दिया है। लुंड ने कहा कि 2020 का संसोधित कार्यक्रम जल्द घोषित किया जाएगा लेकिन स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम जल्द से जल्द प्रतियोगिता शुरू करने के लिए तैयार हैं। इसमें 2020 के लिए एक संशोधित बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंटों के लिए कैलेंडर तैयार करना शामिल है। इससे जुड़ी घोषणा जल्द ही की जाएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय, यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा कब शुरू होगी और अलग-अलग देशों द्वारा यात्रा प्रतिबंधों को लेकर क्या कदम उठाये जाएंगे। हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि खिलाड़ी, उनका दल, अधिकारी और कर्मचारी टूर्नामेंट में सुरक्षित रूप से भाग ले सकें।’’ कोविड-19 महामारी के चलते कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित हो चुके है जिसमें थॉमस और उबेर कप के अलावा पुरुष और महिला विश्व टीम चैम्पियनशिप भी शामिल है। 

(With PTI Inputs)