A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: कोरिया ओपन के फाइनल में सिंधु

बैडमिंटन: कोरिया ओपन के फाइनल में सिंधु

अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

PV Sindhu- India TV Hindi PV Sindhu

सियोल:  अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग में शनिवार को सिंधु ने सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ को मात दी। 

तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ को 21-10, 17-21, 21-16 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। 

सिंधु की खिताबी जीत की राह में जापान की नोजोमी ओकुहारा खड़ी हैं। दोनों अब तक सात बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी हैं और ऐसे में आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो ओकुहारा का पलड़ा भारी है। 

हाल ही में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और इस जीत के तहत दोनों के बीच मुकाबलों के आंकड़े में जापानी खिलाड़ी ने 4-3 से बढ़त ली थी। 

सिंधु अगर फाइनल मैच में जीत हासिल करती हैं, तो वह ओकुहारा से जहां एक ओर अपनी हार का बदला चुका लेंगी, वहीं कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन नया इतिहास भी रचेंगी।