A
Hindi News खेल अन्य खेल श्रीकांत को पांच लाख रुपये का पुरस्कार देगा बीएआई

श्रीकांत को पांच लाख रुपये का पुरस्कार देगा बीएआई

बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत के डेनमार्क ओपन खिताब जीतने पर भारतीय बैडमिंटन संघ बीएआई ने उन्हें पांच लाख रुपये का पुरस्कार देने की आज घोषणा की।

kidambi Srikanth- India TV Hindi kidambi Srikanth

नयी दिल्ली: बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत के डेनमार्क ओपन खिताब जीतने पर भारतीय बैडमिंटन संघ बीएआई ने उन्हें पांच लाख रुपये का पुरस्कार देने की आज घोषणा की। दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने कल दक्षिण कोरिया के ली युन इल को एकतरफा मुकाबले में 21-10, 21-5 से हराकर पहली बार डेनमार्क ओपन खिताब पर कब्जा किया। इस जीत के साथ ही डेनमार्क ओपन में भारत की जीत का 38 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ। 

श्रीकांत के लिए यह साल अब तक शानदार रहा है और लिन डैन के बाद एक कैलेन्डर वर्ष में तीन सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं। इससे पहले उन्होंने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज और ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज को अपने नाम किया है। 

बीएआई के अध्यक्ष डा. हिमंता बिस्वा शर्मा ने डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज की जीत पर श्रीकांत को पांच लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। शर्मा ने कहा, डेनमार्क ओपन में श्रीकांत की सफलता पर हमें गर्व है। हमारे खिलाड़ी लय में हैं और मुझो लगता है कि वे देश के लिए और ज्यादा खिताब जीतेंगे। 

इस जीत पर श्रीकांत ने कहा, मैं इस सप्ताह अपने खेल से खुश हूं। मैं कोर्ट पर आत्मविास से भरा महसूस कर रहा था और अब मैं आने वाले सुपर सीरीज के लिये तैयार हूं।