A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस की वजह से बार्सिलोना के खिलाड़ियों की सैलरी पर मंडराया संकट

कोरोना वायरस की वजह से बार्सिलोना के खिलाड़ियों की सैलरी पर मंडराया संकट

एफसी बार्सिलोना ने संकेत दिए हैं कि वह कोरोना महामारी से होने वाले वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अस्थाई तौर पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों की सैलरी कम कर सकता है।

<p>कोरोना वायरस की वजह...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस की वजह से बार्सिलोना के खिलाड़ियों की सैलरी पर मंडराया संकट

बार्सिलोना| दुनिया भर में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सभी तरह के खेल आयोजनों पर रोक लगी हुई है और इसी के मध्य स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब एफसी बार्सिलोना ने संकेत दिए हैं कि वह इस महामारी से होने वाले वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अस्थाई तौर पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों की सैलरी कम कर सकता है।

ईएसपीएन के मुताबिक बार्सिलोना सीईओ ऑस्कर ग्रायू ने इस सम्बंध में ला लीगा और यूरोप के अन्य क्लबों से बात की है। क्लब के सूत्रों ने कहा कि बार्सिलोना के वित्तीय स्थायित्व के लिए यह कदम जरूरी हो गया है। यूरोप के कई क्लबों ने खिलाड़ियों की सैलरी कम करने का ऐलान कर दिया है लेकिन बार्सिलोना यह फैसला काफी देरी से कर रहा है।

ग्लोबल स्पोर्ट्स सैलरी सर्वे के मुताबिक बार्सिलोना दुनिया का पहला ऐसा क्लब है, जहां खिलाड़ियों की औसतन सैलरी 1.1 करोड़ यूरो है। स्पेन सहित पूरे यूरोप में फुटबाल की गतिविधियां स्थगित हैं। ऐसे में क्लबों को नुकसान हो रहा है और इसी नुकसान से बचने के लिए क्लब खिलाड़ियों की सैलरी कम करने पर मजबूर हैं।