A
Hindi News खेल अन्य खेल लियोनेल मेसी के शानदार प्रदर्शन से चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में पहुंची बार्सिलोना

लियोनेल मेसी के शानदार प्रदर्शन से चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में पहुंची बार्सिलोना

बार्सिलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नैपोली के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। 

Barcelona reach the Champions League quarter-finals with a great performance by Lionel Messi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Barcelona reach the Champions League quarter-finals with a great performance by Lionel Messi

बार्सिलोना। बार्सिलोना ने चैम्पियन्स लीग के अंतिम 16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में शनिवार को नैपोली को 3-1 से हराकर 4-2 से कुल स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना बायर्न म्यूनिख से होगा। बार्सिलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नैपोली के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। 

इससे पहले मैच के 10वें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का खाता खोला था। बार्सिलोना को लुइस सुआरेज ने मध्यांतर से पहली पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। 

इसके चार मिनट बाद नैपोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने पेनल्टी को गोल में बदल कर अंतर कम किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से ड्रा रहा था। 

म्यूनिख में खेले गये एक अन्य मुकाबले में बायर्न ने चेल्सी को दूसरे चरण के मैच में 4-1 से हराकर कुल 7-1 के कुल स्कोर के साथ अंतिम आठ में जगह पक्की की। रॉबर्ट लेवांडोस्कि ने इस मैच में दो गोल किये। इवान परिसिच और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी एक-एक गोल दागा। 

चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने किया। फरवरी में खेले गये पहले चरण के मैच में बायर्न ने चेल्सी को 3-0 से हराया था। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला पुर्तगाल के लिस्बन में होगा।