A
Hindi News खेल अन्य खेल बेल्जियम को FIH प्रो लीग में भारत से कड़े मुकाबले की उम्मीद

बेल्जियम को FIH प्रो लीग में भारत से कड़े मुकाबले की उम्मीद

बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम के कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने उम्मीद जताई है कि आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 मुकाबलों में मेजबान भारत से उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी। 

<p>बेल्जियम को FIH प्रो...- India TV Hindi Image Source : HOCKEY BELGIUM बेल्जियम को FIH प्रो लीग में भारत से कड़े मुकाबले की उम्मीद

भुवनेश्वर| बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम के कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने उम्मीद जताई है कि आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 मुकाबलों में मेजबान भारत से उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी। दुनिया की नंबर-1 टीम बेल्जियम को आठ और नौ फरवरी को यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 के मुकाबले खेलने हैं।

बेल्जियम की टीम बुधवार को ही भारत दौरे पर पहुंची है। टीम के कप्तान ब्रिएल्स ने यहां पहुंचने के बाद कहा, "भारतीय टीम काफी बेहतरीन लग रही है। नीदरलैंड्स के खिलाफ हम शुरुआती दो मुकाबलों में देख चुके हैं कि उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया है। हमें उम्मीद है कि मुकाबले काफी कड़े होंगे और हमारे लिए भी यह काफी अच्छे होंगे।"

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय हॉकी टीम ने जनवरी में एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी।

वहीं, बेल्जियम की टीम अपने पिछले मुकाबलों में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 आस्ट्रेलिया और वर्ल्ड नंबर-8 न्यूजीलैंड को हरा चुकी है। बेल्जियम इस समय अंकतालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि भारतीय टीम दो मैचों से पांच अंक लेकर पांचवें नंबर पर है।

ब्रिएल्स ने साथ ही कि इस टूर्नामेंट से उन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ओलंपिक खेलों से पहले एफआईएच प्रो लीग हमारे लिए एक अच्छी प्रतिस्पर्धा है। इससे हमें ओलंपिक के लिए खुद की तैयारी को बेहतर करने में मदद मिलेगा। हमने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की है और हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं।"