A
Hindi News खेल अन्य खेल बेल्जियम के वाउट वैन एर्ट ने जीती टूर डी फ्रांस 2020 साइकलिंग रेस

बेल्जियम के वाउट वैन एर्ट ने जीती टूर डी फ्रांस 2020 साइकलिंग रेस

अपने जंबो विस्मा टीम के लीडर प्रिमोज़ रोजिक के समर्थन में आल्प्स में एक जबरदस्त प्रयास करने के एक दिन बाद, वान एर्ट ने टूर में एक दूसरे करियर स्टेज जीत दर्ज की।

Belgium Wout van Aert won the Tour de France 2020 Cycling Race- India TV Hindi Image Source : AP Belgium Wout van Aert won the Tour de France 2020 Cycling Race

बेल्जियम के राइडर वॉट वान ऐर्ट ने स्प्रिंट फिनिश में बुधवार को टूर डी फ्रांस का पांचवां चरण जीता। अपने जंबो विस्मा टीम के लीडर प्रिमोज़ रोजिक के समर्थन में आल्प्स में एक जबरदस्त प्रयास करने के एक दिन बाद, वान एर्ट ने टूर में एक दूसरे करियर स्टेज जीत दर्ज की।

आखिरी कुछ लम्हों में वैन ने अपनी ताकत का इस्तेमाल कर कुछ ही दूरी सी सीज़  बोल और सैम बेनेट को मात दी।

इस लाजवाब जीत के बाद वैन ने कहा "यह काफी भारी अंत था। यह शायद सबसे आसान चरण था जो मैंने कभी साइकिल दौड़ में किया था क्योंकि कोई ब्रेकवे नहीं था, बिल्कुल भी उच्च गति नहीं थी, लेकिन फिर आखिरी घंटे वास्तव में हवा के साथ व्यस्त थे।"

पिछले महीने साइकलिंग सीज़न फिर से शुरू होने के बाद बेल्जियन का शानदार प्रदर्शन रहा है। स्ट्रेड बियानचे और मिलान-सैन रेमो में जीत दर्ज करने के साथ-साथ क्रिटेरियम डू डूपाइन के पहले चरण में भी उन्हें जीत मिली।

सब मिलाकर किसी स्थानों में ज्यादा बदलाव नहीं देखनो को मिला। अल्फिलिप्पे और सभी मुख्य दावेदारों, जिसमें रोगल और बचाव चैंपियन ईगन बर्नल शामिल हैं उन्होंने पेलोटन में सुरक्षित रूप से एक शांत दिन का आनंद लिया।

आमतौर पर जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर को कोरोनावायरस की वजह से स्थगित कर दिया था, टूर का अंत 20 सितंबर को पेरिस में होगा।