A
Hindi News खेल अन्य खेल लियोनेल मेसी की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट, नापोली के खिलाफ हुई थी इंजरी

लियोनेल मेसी की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट, नापोली के खिलाफ हुई थी इंजरी

कालिडोउ कोउलिबाली ने मेस्सी के खिलाफ फाउल किया था जिससे उन्हें चोट लगी और टीम को पेनल्टी किक मिली। 

Big update on Lionel Messi's injury, barcelona against Napoli- India TV Hindi Image Source : PTI Big update on Lionel Messi's injury, barcelona against Napoli

बार्सीलोना। चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में नापोली के खिलाफ बॉर्सिलोना को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाने वाले लियोनेल मेसी चोट से परेशान नहीं है। मेसी को नापोली के खिलाफ मैच में बाए पैर पर चोट लग गई थी। कालिडोउ कोउलिबाली ने मेस्सी के खिलाफ फाउल किया था जिससे उन्हें चोट लगी और टीम को पेनल्टी किक मिली। इसके बाद डॉक्टरों से कुछ देर मेस्सी का उपचार किया लेकिन वह कैंप नाउ स्टेडियम में मैच के अंत तक नहीं खेल सके। रविवार को भी उनकी चोट का उपचार किया गया लेकिन उनकी चोट गंभीर नहीं है। बार्सीलोना के कोच क्विक्यू सिटिएन ने मैच के बाद कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि यह चोट मेस्सी के लिए समस्या होगी।

बार्सिलोना ने चैम्पियन्स लीग के अंतिम 16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में शनिवार को नैपोली को 3-1 से हराकर 4-2 से कुल स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना बायर्न म्यूनिख से होगा। बार्सिलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नैपोली के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। 

इससे पहले मैच के 10वें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का खाता खोला था। बार्सिलोना को लुइस सुआरेज ने मध्यांतर से पहली पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। 

इसके चार मिनट बाद नैपोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने पेनल्टी को गोल में बदल कर अंतर कम किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से ड्रा रहा था। 

म्यूनिख में खेले गये एक अन्य मुकाबले में बायर्न ने चेल्सी को दूसरे चरण के मैच में 4-1 से हराकर कुल 7-1 के कुल स्कोर के साथ अंतिम आठ में जगह पक्की की। रॉबर्ट लेवांडोस्कि ने इस मैच में दो गोल किये। इवान परिसिच और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी एक-एक गोल दागा। 

चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने किया। फरवरी में खेले गये पहले चरण के मैच में बायर्न ने चेल्सी को 3-0 से हराया था। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला पुर्तगाल के लिस्बन में होगा।