A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा की फर्जी कंपनी के बोर्ड सदस्य थे ब्लाटर : मीडिया रिपोर्ट

फीफा की फर्जी कंपनी के बोर्ड सदस्य थे ब्लाटर : मीडिया रिपोर्ट

डबलिन: हाल में फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा करने वाले सेप ब्लाटर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एक ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्लाटर वर्ष-2001 मेंबनाए गए एक फर्जी कंपनी के

फीफा की फर्जी कंपनी के...- India TV Hindi फीफा की फर्जी कंपनी के बोर्ड सदस्य थे ब्लाटर : मीडिया रिपोर्ट

डबलिन: हाल में फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा करने वाले सेप ब्लाटर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एक ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्लाटर वर्ष-2001 मेंबनाए गए एक फर्जी कंपनी के बोर्ड सदस्य रहे। इस कंपनी के जरिए ब्लाटर का मकसद टैक्स चोरी और काले धन को वैध बनाने की कोशिश करना था। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का मुख्यालय स्विट्जरलैंड में है।

 

समाचार एजेंसी एफे ने समाचार पत्र आयरिश इंडिपेंडेंट के हवाले से गुरुवार को बताया कि ब्लाटर का नाम फीफा आयरलैंड लिमिटेड नाम की इस कंपनी के निदेशकों की सूची में सात साल तक बना रहा।

 

समाचार पत्र के अनुसार कंपनी का एक कार्यालय डबलिन में है लेकिन इसमें किसी भी कर्मचारी की सीधे तौर पर नियुक्ति नहीं हुई।

आयरिश इंडिपेंडेंट को फीफा द्वारा बुधवार को इस संबंध में भेजे गए जवाब के अनुसार इस कंपनी को दक्षिण कोरिया और जापान में संयुक्त रूप से 2002 में आयोजित हुए विश्व कप में जापान के विभिन्न विज्ञापनदाताओं से लाइसेंस संबंधि समझौते के कार्य के लिए स्थापित किया गया था।

फीफा ने जोर देकर यह भी कहा कि ब्लाटर का इस कंपनी के कार्य से कोई लेना-देना नहीं था।

साथ ही फीफा के अनुसार न ही आयरलैंड सॉकर संघ और न ही इसके किसी अधिकारी ने फीफा आयरलैंड लिमिटेड से कोई आर्थिक मदद हासिल की।