A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व चैम्पियनशिप में आखिरी बार 100 मीटर, 4 गुणा 100 मीटर में दौड़ेंगे बोल्ट

विश्व चैम्पियनशिप में आखिरी बार 100 मीटर, 4 गुणा 100 मीटर में दौड़ेंगे बोल्ट

जमैका के स्टार फर्राटा धावक उसेन बोल्ट अगले महीने आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप में 100 मीटर एवं 4 गुणा 100 मीटर स्पर्धा में आखिरी बार हिस्सा लेंगे। इस बात की जानकारी बोल्ट ने बुधवार को दी।

Ussain bolt- India TV Hindi Ussain bolt

लंदन:जमैका के स्टार फर्राटा धावक उसेन बोल्ट अगले महीने आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप में 100 मीटर एवं 4 गुणा 100 मीटर स्पर्धा में आखिरी बार हिस्सा लेंगे। इस बात की जानकारी बोल्ट ने बुधवार को दी। समाचार एजेंसी एफे ने अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के हवाले से बताया है कि 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ के विश्व रिकार्ड धारक ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खेल को अलविदा कहने से पहले वह विश्व चैम्पियनशिप में 100 मीटर और 4 गुणा 100 मीटर स्पर्धा में शिरकत करेंगे। 

मोनाका डायमंड लीग से पहले संवाददाता सम्मेलन में बोल्ट ने कहा, "मेरा लक्ष्य लंदन में जीत हासिल करना है। मैं जीत के साथ संन्यास लेना चाहता हूं।" उन्होंने कहा, "मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। साल की शुरुआत मेरे लिए खराब रही थी क्योंकि मेरे एक दोस्त का निधन हो गया था।" इस साल संन्यास लेने के सवाल पर बोल्ट ने कहा, "मैंने फैसला किया है कि यह संन्यास लेने का समय है क्योंकि मैंने अपने सभी लक्ष्यों को हासिल कर लिया है।"