A
Hindi News खेल अन्य खेल बोपन्ना-मर्जिया ने एटीपी टूर फाइनल्स में ब्रायन बंधुओं को हराया

बोपन्ना-मर्जिया ने एटीपी टूर फाइनल्स में ब्रायन बंधुओं को हराया

लंदन: रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने सत्र के आखिरी एटीपी विश्व टूर फिनाले में जीत के साथ शुरूआत करते हुए पुरूष युगल के ग्रुप ऐश स्मिथ के अपने पहले मुकाबले

बोपन्ना-मर्जिया ने...- India TV Hindi बोपन्ना-मर्जिया ने एटीपी टूर फाइनल्स में ब्रायन बंधुओं को हराया

लंदन: रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने सत्र के आखिरी एटीपी विश्व टूर फिनाले में जीत के साथ शुरूआत करते हुए पुरूष युगल के ग्रुप ऐश स्मिथ के अपने पहले मुकाबले में शीर्ष वरीय और गत चैम्पियन बाब और माइक ब्रायन को हराया।

टूर्नामेंट में टीम के रूप में पदार्पण कर रही भारत और रोमानिया की इस आठवीं वरीय जोड़ी ने कल रात ओ2 एरेना में राउंड रोबिन मुकाबले में अमेरिका की दिग्गज जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया।

प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने वाली अंतिम जोड़ी बोपन्ना और मर्जिया की ब्रायन बंधुओं के खिलाफ चार मैचों में यह दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने इस जोड़ी को इस साल विंबलडन क्वार्टर फाइनल में भी हराया था।

शुरूआती सेट में दोनों जोडि़यों को कई ब्रेक प्वॉइंट मिले लेकिन बोपन्ना ने 10वें गेम में अपनी सर्विस बचाकर शुरूआती बढ़त बनाई। 
दोनों जोडि़यों को पहले सेट में पांच-पांच ब्रेक प्वाइंट मिले जिसमें से बोपन्ना और मर्जिया ने तीन जबकि विरोधी जोड़ी ने दो का फायदा उठाया।

दूसरे सेट की शुरूआत में ही बोपन्ना और मर्जिया ने एक बार फिर ब्रायन बंधुओं की सर्विस तोड़कर 2-0 की बढ़त बनाई और फिर इसके बाद उन्हें सेट और मैच जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई।

फिलहाल चार टीमों के ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे बोपन्ना और मर्जिया अगले मैच में ब्रिटेन के जेमी मरे और आस्ट्रेलिया के जान पीयर्स की चौथी वरीय जोड़ी से भिड़ेंगे।