A
Hindi News खेल अन्य खेल इस बॉक्सर को मिला खेल की दुनिया का सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट, कीमत 2680 करोड़ रुपए!

इस बॉक्सर को मिला खेल की दुनिया का सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट, कीमत 2680 करोड़ रुपए!

हाल ही में बॉक्सर कैनेलो अल्वारेज़ ने खेल की दुनिया में सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। 

Canelo Alvarez- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हाल ही में बॉक्सर कैनेलो अल्वारेज़ ने खेल की दुनिया में सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। 

खेल की दुनिया में खिलाड़ियों को अपने साथ लंबे समय तक जोड़ रखने के लिए बड़े-बड़े कॉन्ट्रैक्ट दिए जाते हैं, लेकिन हाल ही में बॉक्सर कैनेलो अल्वारेज़ ने खेल की दुनिया में सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। कैनेलो अल्वारेज़ को स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग सर्विस DAZN के साथ अगले 5 साल के लिए 11 फाइट की डील की है. 

इस डील को उन्होंने 365 मिलियन डॉलर यानी लगभग 2680 करोड़ रुपए में साइन किया है। कैनेलो के इस डील की जानकारी उनके प्रमोटर गोल्डन बॉय प्रोमोशंस ने दी। अगर हिसाब लगाया जाए तो कैनेलो को प्रत्येक फाइट के लिए 243 करोड़ रुपए मिलेंगे। मैडिसन स्क्वायर गार्डन में 15 दिसंबर को डब्लूबीए सुपर मिडलवेट चैंपियन रॉकी फील्डिंग को चुनौती देने के लिए अल्वारेज़ वजन में बढ़ाएंगे।

इससे पहले साल 2014 में न्यूयॉर्क के यांकी के एथलीट गियानकार्लो को 32.5 करोड़ डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। उन्होंने यह कॉन्ट्रैक्टमियामी मार्लिन्स के साथ किया गया था.

अगर बात फुटबॉल की करें तो स्टर खिलाड़ी नेमार और मेसी को भी करीब-करीब 35-35 करोड़ डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट मिला हुआ है। यह कॉन्ट्रैक्टर उन्हें क्रमश चार और पांच साल के लिए मिला था।