A
Hindi News खेल अन्य खेल OMG! इस बॉक्सर ने सिर्फ 36 मिनट में पीटे थे 1845 करोड़ रुपये, आज है दुनिया का सबसे रईस खिलाड़ी

OMG! इस बॉक्सर ने सिर्फ 36 मिनट में पीटे थे 1845 करोड़ रुपये, आज है दुनिया का सबसे रईस खिलाड़ी

फोर्ब्स पत्रिका ने बुधवार को स्पोर्ट्स स्टार्स की लिस्ट जारी की थी जिसमें रईस खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. लिस्ट में टॉप पर हैं अमेरिका के बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर. उनकी कमाई 1913.3 करोड़ रुपये बताई गई है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस राशि का सबसे बड़ा हिस्सा 1845.2 रुपये कमाने में मेवेदर को महज़ 36 मिनट लगे थे.

<p>Floyd Mayweather</p>- India TV Hindi Floyd Mayweather

फोर्ब्स पत्रिका ने बुधवार को स्पोर्ट्स स्टार्स की लिस्ट जारी की थी जिसमें रईस खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. लिस्ट में टॉप पर हैं अमेरिका के बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर. उनकी कमाई 1913.3 करोड़ रुपये बताई गई है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस राशि का सबसे बड़ा हिस्सा 1845.2 रुपये कमाने में मेवेदर को महज़ 36 मिनट लगे थे. उन्होंने यह रकम 27 अगस्त, 2017 में जीती थी. फ्लॉयड मेवेदर और कोनॉर मेकग्रेगर के बीच यह हाई प्रोफाइल फाइट बॉक्सिंग के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी फाइट मानी जाती थी जिस पर करीब 4000 करोड़ रुपये दांव पर लगे थे. इसमें से फाइट जीतने पर मेवेदर को 275 मिलियन यानी 1845.2 करोड़ रुपये मिले थे. लास वेगास में हुई इस फाइट की 220 देशों में लाइव स्क्रिनिंग की गई थी. 

Floyd Mayweather

एमएमए बॉक्सर के साथ हुई फाइट से मिली राशि से मेवेदर की कुल कमाई में जबरदस्त उछाल आया है. अब उनके करियर की कुल कमाई एक बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई है, यानी 67.1 अरब रुपये. वह तीसरे खिलाड़ी हैं, जिनके करियर की कुल कमाई की राशि 10 फीगर में पहुंच चुकी है. मेवेदर के अलावा बास्केटबॉल लेजंड माइकल जॉर्डन और गोल्फर टाइगर वुड्स ही ये मुक़ाम हासिल कर सके हैं.

बता दें कि मेवेदर सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं. वह पैसों पर लेटकर अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं. लग्जरी कारों के शौकीन इस बॉक्सर के बारे में कहा जाता है कि उन्हें पैसों का दिखावा करना बहुत पसंद है. एक बार तो उन्होंने 4 मॉडल को पैसों की गिनती करने के लिए लगा दिया था. उनके दोस्तों की लिस्ट में पॉप स्टार जस्टिन बीवर जैसे नाम शामिल हैं.

मेवेदर को प्रफेशनल करियर में कोई नहीं हरा सका है. उन्होंने अब तक 50 फाइट लड़ी और सभी जीती हैं. इस दौरान उन्होंने 27 बार विपक्षी को नॉकआउट किया है, जबकि 23 मुकाबलों में ही विपक्षी उनके सामने टिक सके. उन्होंने अब बॉक्सिंग से संन्यास ले लिया है.