A
Hindi News खेल अन्य खेल विकास रियो ओलंपिक में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर

विकास रियो ओलंपिक में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर

बाकू (अजरबेजान): एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज बने और अगस्त में होने वाले रियो खेलों

VIKAS_KRISHNA- India TV Hindi VIKAS_KRISHNA

बाकू (अजरबेजान): एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज बने और अगस्त में होने वाले रियो खेलों में जगह बनाने से वह सिर्फ एक जीत दूर हैं। दूसरे वरीय विकास ने कल रात जार्जिया के क्वाचात्दजे जाल को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में यह भारतीय मुक्केबाज कोरिया के ली डोंगयुन से भिड़ेगा।

विकास को नहीं बहाना पड़ा पसीना

राष्ट्रीय कोच गुरबक्श सिंह संधू ने पीटीआई को बताया, विकास ने सभी तीन राउंड में दबदबा बनाए रखा और इस जीत के लिए उसे काफी पसीना नहीं बहाना पड़ा। जार्जिया के खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन विकास ने धैर्य बरकरार रखा और अंत में उसकी राह आसान रही।

मनोज और सुमित भी क्वार्टर फाइनल में

विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता विकास से पूर्व मनोज कुमार (64 किग्रा) और सुमित सांगवान (81) भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं। ओलंपिक में जगह बनाने और पदक सुनिश्चित करने के लिए इन तीनों को अब सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी।

देवेंद्रो सिंह को रियो के लिए बनानी पड़ेगी खिताबी मुकाबले में जगह

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता चौथे वरीय एल देवेंद्रो सिंह (49 किग्रा) सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं लेकिन रियो में क्वालीफाई करके लिए उन्हें खिताबी मुकाबले में जगह बनानी होगी क्योंकि उनके वजन वर्ग में ओलंपिक के लिए दो ही कोटा हैं। आज आराम के बाद विकास, मनोज और सुमित कल क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में खेलेंगे। देवेंद्रो शुक्रवार को अंतिम चार के मुकाबले के लिए उतरेंगे। देवेंद्रो को स्पेन के सैमुअल हेरेदिया का सामना करना है जिन्हौंने शीर्ष वरीय उक्रेन के दमित्रो जामोतेईव को हराकर उलटफेर किया। जामोतेईव विश्व चैम्पियनशिप और यूरोपीय चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता हैं। मनोज का सामना क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान के रखिमोव शावकतजोन से होगा जबकि सुमित को रूस के पेत्र खामुकोव से भिड़ना है।