A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए मुक्केबाजी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट्स का ऐलान

टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए मुक्केबाजी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट्स का ऐलान

विश्व क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट फ्रांस के राजधानी पेरिस में 13 से 24 मई के बीच खेला जाएगा। 

Boxing Gloves- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Boxing Gloves

नई दिल्ली। अगले साल जापान की राजधानी में होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलम्पिक के लिए मुक्केबाजी के पांच क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटस के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। 

इन पांच टूर्नामेंटस में से चार कोंटिनेंटल टूर्नामेंट्स हैं तो एक विश्व क्वालीफिकेशन इवेंट है। जो पिछले साल ही फरवरी से मई के बीच आयोजित किए जाएंगे। 

विश्व क्वालीफिकेशन खिलाड़ियों को ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने का दूसरा मौका देंगे। इनमें वही खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे जिन्होंने ओलम्पिक-2020 के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। 

एशिया/ओसनेयिा महाद्वीप में पहला क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट चीन के वुहान में तीन से 14 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। वहीं अफ्रीका महाद्वीप में सेनेगल में दूसरा टूर्नामेंट 20 से 29 फरवरी के बीच खेला जाएगा। 

यूरोप महाद्वीप के लिए लंदन में 13 से 23 मार्च के बीच तीसरा टूर्नामेंट होगा। आखिरी टूर्नामेंट में अर्जेटीना के ब्यूनस आयर्स में 26 मार्च से तीन अप्रैल के बीच खेला जाएगा। 

विश्व क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट फ्रांस के राजधानी पेरिस में 13 से 24 मई के बीच खेला जाएगा। 

वुहान और पेरिस में जिन स्थलों पर यह टूर्नामेंट खेले जाएंगे अभी उन पर फैसला नहीं लिया गया है। की, जिससे मुझे हैट्रिक मिली। तो ये कप्तान की वजह से संभव हो सका। इसका श्रेय आपको भी जाता है।"