A
Hindi News खेल अन्य खेल इस खेल की बदौलत भारत बना सकता है ओलंपिक की मेडल टेबल में टॉप-10 में जगह : रिजिजू

इस खेल की बदौलत भारत बना सकता है ओलंपिक की मेडल टेबल में टॉप-10 में जगह : रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को देश के मुक्केबाजों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि ओलम्पिक खेलों में भारत को पदक तालिका में शीर्ष-10 में ले जाने में मुक्केबाजी बड़ा किरदार निभाएगी।

<p>Boxing will play key role in making India top-10 at...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/KIRENRIJIJU Boxing will play key role in making India top-10 at Olympics: Kiren Rijiju

नई दिल्ली| केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को देश के मुक्केबाजों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि ओलम्पिक खेलों में भारत को पदक तालिका में शीर्ष-10 में ले जाने में मुक्केबाजी बड़ा किरदार निभाएगी। रिजिूज ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) और उसके अध्यक्ष अजय सिंह की भी तारीफ की जो मुक्केबाजों को ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा मुहैया करा रहे हैं।

खेल मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में तकरीबन 140 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया। भारतीय मुक्केबाजों ने टोक्यो ओलम्पिक के लिए अभी तक नौ कोटा हासिल कर लिया है तथा चार और जगह के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने अपने अधिकारियों से बात की। हम जल्दी से जल्दी काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें पहले उन खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू करानी चाहिए जो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और जो क्वालीफायर या अन्य अहम चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाले हैं। हम सभी कोचिंग सेंटर्स नहीं खोल सकते। इसलिए हम सभी एलीट एथलीट को मंजूरी देंगे। जूनियर कैम्प को इंतजार करना पड़ेगा।"