A
Hindi News खेल अन्य खेल पेरिस हमलों के बाद ब्राजील ने दी रियो ओलंपिक में सुरक्षा की गारंटी

पेरिस हमलों के बाद ब्राजील ने दी रियो ओलंपिक में सुरक्षा की गारंटी

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने रियो डी जेनेरियो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में पूर्ण शांति रहने की गारंटी दी है। ब्राजील की ओर से सुरक्षा का यह आश्वासन

रियो ओलंपिक के लिए...- India TV Hindi रियो ओलंपिक के लिए ब्राजील ने दी सुरक्षा की गारंटी

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने रियो डी जेनेरियो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में पूर्ण शांति रहने की गारंटी दी है। ब्राजील की ओर से सुरक्षा का यह आश्वासन ऐसे समय पर दिया गया है, जबकि पिछले सप्ताह पेरिस में हुए जनसंहार के बाद सुरक्षा को लेकर बेहद डर का माहौल है। ब्राजील के न्याय मंत्रालय में बड़े आयोजनों के सचिव एंड्रेई रोड्रिगूज ने सीबीएन रेडियो को दिए एक साक्षात्कार में कल कहा,  ब्राजील बड़े आयोजनों की (सुरक्षा के लिहाज से) एक प्रमुख मिसाल बन गया है।

रोड्रिगूज ने कहा कि पेरिस में शुक्रवार को जो रक्तपात किया गया, उसके प्रति कोई भी उदासीन नहीं रह सकता। इन हमलों में कम से कम 129 लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए। आपसी समन्वय से किए गए इन हमलों के तहत फ्रांस के राष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर हुए तीन आत्मघाती बम हमले शामिल थे, जहां फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद 80 हजार लोगों के साथ बैठकर फ्रांस और जर्मनी के बीच चल रहे फुटबॉल मैच को देख रहे थे।

रोड्रिगूज ने कहा कि वर्ष 2014 के फुटबॉल विश्व कप के आयोजन, वर्ष 2013 में पोप की यात्रा और अन्य बड़े आयोजन के अनुभव से ब्राजील ने यह साबित किया है कि वह अगली गर्मियों में रियो में ओलंपिक खेलों की मेजबानी की बड़ी चुनौती को लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा, यह हमारा काम और हमारा मिशन है कि हम पूर्ण सुरक्षा और पूर्ण शांति के माहौल की गारंटी दें।
रोड्रिगूज ने 47 हजार सुरक्षाकर्मियों और सेना के 38 हजार सदस्यों की तैनाती की बात दोहराई। यह संख्या वर्ष 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक खेलों में तैनात सुरक्षाकर्मियों की संख्या की दोगुनी है।