A
Hindi News खेल अन्य खेल साल 2021 में होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप की तारीखों का विकल्प तलाश रहा है BWF

साल 2021 में होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप की तारीखों का विकल्प तलाश रहा है BWF

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) कोविड-19 महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक के 2021 तक टलने के बाद विश्व चैम्पियनशिप की तिथि को लेकर मेजबान स्पेन के साथ बातचीत कर रहा है।

<p>साल 2021 में होने वाली...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES साल 2021 में होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप की तारीखों का विकल्प तलाश रहा है BWF

नई दिल्ली। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) कोविड-19 महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक के 2021 तक टलने के बाद विश्व चैम्पियनशिप की तिथि को लेकर मेजबान स्पेन के साथ बातचीत कर रहा है। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन दक्षिण-पश्चिम स्पेन के ह्यूलवा शहर में अगस्त 2021 में होना था। लेकिन तोक्यो ओलंपिक के आयोजन की तारीख 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने बाद बीडब्ल्यूएफ दूसरा विकल्प देख रहा है।

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, ‘‘ बीडब्ल्यूएफ को विश्व चैंपियनशिप 2021 की तारीखों को बदलने की जरूरत के बारे में पता है। आमतौर पर इसका आयोजन अगस्त में किया जाता है।’’ ओलंपिक वर्ष को छोड़कर विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन हर साल होता है। भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधू इसकी मौजूदा चैम्पियन है जिन्होंने स्विट्जरलैंड के बासेल में 2019 में इस खिताब को जीता था।

कोरोना वायरस के संक्रमण के दुनिया भर में फैलने के कारण बीडब्ल्यूएफ ने 12 अप्रैल तक के सभी टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। इस वैश्विक इकाई ने कहा कि ओलंपिक के स्थगित होने के बाद वह बैडमिंटन खिलाड़ियों के वैश्विक रैंकिंग को फ्रीज करने के बारे में विचार कर रहा है।